Menu
in , , , ,

Coronavirus: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पाक ने डॉक्टर्स को ही गिरफ्तार कर लिया

Coronavirus: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पाकिस्तान(Pakistan) ने डॉक्टर्स को ही गिरफ्तार कर लिया

Coronavirus: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पाक ने डॉक्टर्स को ही गिरफ्तार कर लिया

दुनिया भर में हेल्थ केयर के कर्मचारी भगवान स्वरूप हैं। जो कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी से लोगों को बचा रहे हैं, लेकिन पाकिस्तान(Pakistan) नें इन्हें लेकर कुछ अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है। पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की आधिकारिक संख्या 3700 से अधिक हो गई है। वहीं, 53 लोगों की मौत हो चुकी है। सोमवार को पाकिस्तान ने 50 से अधिक डॉक्टरों को गिरफ्तार कर लिया। ये डॉक्टर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपर्याप्त सेफ्टी इक्विपमेंट व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) और अन्य चिकित्सा उपकरणों की मांग कर रहे थे।

न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, पाकिस्तान (Pakistan) के डॉक्टरों और पुलिस ने बताया है कि देश के दक्षिणी पश्चिमी शहर क्वेटा में सेफ्टी इक्विपमेंट की मांग को लेकर डॉक्टरों को गिरफ्तार किया गया है। बलूचिस्तान में वाईडीए और पैरामेडिकल स्टाफ ने कोरोना वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई में पीपीई की अनुपलब्धता के खिलाफ सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया था। बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों के इलाज के दौरान मेडिकल स्टाफ को एहतियात बरतना होता है ताकि उन्हें संक्रमण ना हो जाए। इसलिए स्टाफ को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) की जरूरत पड़ती है।

Coronavirus के खिलाफ जंग में पाक ने डॉक्टर्स को ही गिरफ्तार कर लिया

ये भी बताया गया कि पुलिस द्वारा उनपर लाठीचार्ज भी किया गया और दर्जनों को रेड जोन के पास गिरफ्तार किया गया। रज़्ज़ाक चीमा, क्वेटा के उप-महानिरीक्षक पुलिस ने पुष्टि की कि पुलिस ने दर्जनों प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को गिरफ्तार किया है जो मनमानी कर रहे थे।
दुनिया भर में कई देश इस वक्त पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) की कमी से जूझ रहे हैं। बहुत देशों में तो डॉक्टर किसी तरह जुगाड़ से अपना बचाव कर रहे हैं। लेकिन ऐसे वक्त में पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) की मांग करने वाले डॉक्टरों को गिरफ्तार करना बहुत ही हैरान करने वाला है।

न्यूज़ डेस्क – ग्रेट नेशन न्यूज़

Written by GNN Online