in , , , ,

कोरोना वायरस से तबाही: ईरान के कोम शहर में खोदी जा रहीं सैकड़ों कब्रें

कोरोना वायरस (Corona Virus) से तबाही: ईरान के कोम शहर में खोदी जा रहीं सैकड़ों कब्रें, शवों पर डाल रहे चूना

कोरोना वायरस से तबाही: ईरान के कोम शहर में खोदी जा रहीं सैकड़ों कब्रें

ईरान(Iran) में कोरोना वायरस(Corona Virus) से 10,075 लोगो से भी ज्यादा संक्रमित हैं। इसकी वजह से इस देश में अब तक 430 लोगों की मौत हो चुकी है। इस देश का सबसे ज्यादा कोरोना(CoronaVirus) प्रभावित इलाका कोम(qom) शहर है। कोम शहर ईरान की राजधानी तेहरान से करीब 120 किलोमीटर दूर है।

एक अंग्रेजी अखबार द गार्जियन में खबर प्रकाशित की है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच ईरान के कोम शहर में एक सूनसान स्थान पर सैकड़ों कब्रें खोदी जा रही हैं। इसका खुलासा हुआ सैटेलाइट तस्वीरों के जरिए, जिसे पश्चिमी देशों की मीडिया ने प्रकाशित किया है। न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार यहाँ करीब 300 फीट की लंबाई में सैकड़ों कब्रें 24 फरवरी से ही खोदी जा रही हैं। क्योंकि जैसे ही ईरान की सरकार को यह पता चला कि कोम शहर में 50 लोगों की मौत कोरोना (CoronaVirus) की वजह से हुई है। उन्होंने कब्रें खोदना शुरू कर दिया था। ईरान के कोम (qom) शहर में खोदी जा रही इन कब्रों की तस्वीरें मैक्सार टेक्नोलॉजीज ने जारी की है।

द गार्जियन ने लिखा है कि ईरान के उप-स्वास्थ्य मंत्री इराज हैरिर्ची ने इस बात से इंकार किया है कि ये कब्रें कोरोना वायरस(Corona Virus) से मरने वालों के लिए खोदी जा रही हैं। जिस दिन मीडिया के सामने इराज हैरिर्ची ये बात कह रहे थे उस समय उनके माथे से पसीना बह रहा था और उन्हें खांसी आ रही थी। अगले दिन ही यह पता चला था कि इराज हैरिर्ची खुद कोरोना वायरस(CoronaVirus) से संक्रमित हैं। सोशल मीडिया पर भी कोम (qom)शहर में खुद रही कब्रों को लेकर लोगो के वीडियो हैं, जिसमें लोग इनके बारे में बता रहे हैं। इस कब्रिस्तान का नाम है बेहेस्त-ए-मसुमेह।

https://twitter.com/HeshmatAlavi/status/1235925125725380608?s=20

न्यूज़ डेस्क – ग्रेट नेशन न्यूज़

What do you think?

Written by GNN Online

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना (Corona) को महामारी घोषित किया, जानें क्या होती है महामारी

प्रियंका चोपड़ा ने कोरोना को लेकर WHO से पूछे 16 सवाल जो हर किसी को इस वक्त जानना जरुरी