in , , , , , , ,

अमेरिका के न्यूयॉर्क में जगह कम पड़ी तो कोरोना पीड़ितों के शवों को ठंडे ट्रकों में रखा जा रहा है

अमेरिका(America) के न्यूयॉर्क(NewYork) में जगह कम पड़ी तो कोरोना(coronavirus) पीड़ितों के शवों (Dead Bodies) को ठंडे ट्रकों (truck) में रखा जा रहा है

अमेरिका के न्यूयॉर्क में जगह कम पड़ी तो कोरोना पीड़ितों के शवों को ठंडे ट्रकों में रखा जा रहा है

कोरोना वायरस (coronavirus) महामारी से बेहाल अमेरिका (America) में मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण चिकित्सा व्यवस्था नाकाफी साबित होती जा रही है। सबसे खराब स्थिति न्यूयॉर्क शहर में देखने को मिल रही है सिर्फ न्यूयॉर्क में 776 लोगों की मौत हो गई है। न्यूयॉर्क (NewYork) शहर में 7 घंटे में ही 98 लोगों की मौत हुई है, और अकेले रविवार को ही 18 हजार नए मामले सामने आए और 255 अमेरिकियों की मौत हो गई। और सोशल मीडिया पर न्यूयॉर्क की ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही है

जिसमें कोरोना पीड़ितों के शवों को ठंडे ट्रकों में रखा जा रहा है। न्यूयॉर्क(NewYork) के ब्रूकलिन के एक हॉस्पिटल के बाहर खड़े ट्रक में शव रखे जाने की फोटो वहां से गुजर रहीं एक नर्स ने क्लिक की है। वहीं, मैनहटन की एक नर्स ने भी ट्रक में शवों को रखने की तस्वीर शेयर की है। इस बीच, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में लगाई गई पाबंदियों को अप्रैल के आखिर तक बढ़ा दिया है। उन्होंने आने वाले दो हफ्तों में कोरोना वायरस के चलते मृत्युदर भयावह होने की आशंका भी जताई है।
अमेरिका(America) का न्यूयॉर्क कोरोना वायरस से बुरी तरह संक्रमित हो गया है। यहां कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 33700 से अधिक हो गई है। 776 लोगों की जान भी जा चुकी है। न्यूयॉर्क को अमेरिका में कोरोना का केंद्र कहा जा रहा है।
राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने रविवार को ह्वाइट हाउस में कहा कि हमें सामूहिक तौर पर 1 माह और कष्ट उठाने की जरूरत है। उन्होंने COVID-19 के मौजूदा आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा, ‘महामारी को फैलने से रोकने के लिए अगर हमने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया तो 22 लाख अमेरिकियों की मौत हो सकती है। हर किसी के लिए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करना बेहद महत्वपूर्ण है।’
वहीं, अमेरिका में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1,42,000 पार कर गई है। पूरे देश में 2500 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। और दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 739,385 पहुंच गई है, और 35,019 लोगों की अब तक जान जा चुकी है।
डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय अधिकारियों ने कहा है कि 11 सितंबर 2001 के हमले के बाद यह अब तक की सबसे विकट स्थिति है जब इतनी बड़ी संख्या में शवों को रखने के लिए अस्थाई शवगृह बनाने की जरूरत पड़ी है। उन्होंने बताया कि चिकित्सा संकट को लेकर एंबुलेंस के लिए ठीक उसी तरह फोन कॉल आ रही हैं जैसे नौ सितंबर, 2001 को आतंकी हमले के वक्त आई थीं। शहर में कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को रिकॉर्ड सात हजार से ज्यादा कॉल आईं। इतनी बड़ी संख्या में फोन कॉल 9/11 हमले के बाद कभी नहीं आई थीं।
वहीं, अमेरिका में संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए कई अस्थाई हॉस्पिटल बनाने का काम भी शुरू हो गया है। लग्जरी होटल को भी हॉस्पिटल में बदला जा रहा है। नेवी के एक जहाज को भी 1000 बेड के साथ तैयार रखा गया है।
विशेषज्ञों का मानना है कि न्यूयॉर्क (NewYork) में अगर इसी दर से पीडि़त बढ़ते रहे तो यहां चीन के वुहान शहर से भी ज्यादा बुरे हालात हो सकते हैं। वुहान से ही यह वायरस पूरी दुनिया में फैला है।

न्यूज़ डेस्क – ग्रेट नेशन न्यूज़

What do you think?

Written by GNN Online

CoronaVirus से जंग में PM-CARES Fund जानें देश के बड़े दानवीरो में किसने कितना दिया

आइसोलेशन में तबलीगी जमात(ablighi jamaat) ने की बदसलूकी, डॉक्टरों और स्टाफ पर थूका

आइसोलेशन में तबलीगी जमातियों ने की बदसलूकी, डॉक्टरों और स्टाफ पर थूका