in , , , , , , , , ,

CoronaVirus से जंग में PM-CARES Fund जानें देश के बड़े दानवीरो में किसने कितना दिया

कोरोना(CoronaVirus) से जंग में PM-CARES Fund जानें देश के बड़े दानवीरो में किसने कितना दिया|

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को “प्रधानमंत्री आपात स्थिति नागरिक सहायता एवं राहत कोष” के गठन की घोषणा की। जिसमें सभी लोग दान कर सकते हैं और कोरोना वायरस(Coronavirus) के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद कर सकते हैं। मोदी की घोषणा के साथ ही कई लोग इस महामारी के खिलाफ भारत की जंग में अपना सहयोग देना शुरू कर दिया है। पीएम की अपील के साथ मदद के लिए हर क्षेत्र से लोग सामने आ रहे हैं, हर कोई इस आपदा में अपना योगदान दे रहे हैं। कुछ बड़ी हस्तियां भी मदद के लिए सामने आई हैं, जानें किसने कितना दिया कुछ बड़े दानवीरों की लिस्ट आपके सामने हैं।

टाटा ग्रुप (1500 करोड़ रुपये)
जब-जब देश में कोई विपदा आई है, टाटा ग्रुप ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। कोरोना(Corona) के खिलाफ लड़ाई में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, और टाटा सन्स ने अलग से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इस तरह से टाटा ग्रुप ने कुल 1500 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है।
Paytm(500 करोड़ रुपये)
डिजिटल भुगतान से संबंधित कंपनी पेटीएम (Paytm) ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष'(पीएम केयर्स) में 500 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।
रेलवे(151 करोड़ रुपये)
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि कोरोना वायरस(CoronaVirus) के खतरे से निपटने में मदद के लिए रेल मंत्रालय प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) को 151 करोड़ रुपये दान करेगा।
अनिल अग्रवाल(100 करोड़ रुपये)
उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने पीएम राहत कोष में 100 करोड़ रुपये दिए हैं। अनिल अग्रवाल वेदांता ग्रुप के चेयरमैन हैं।
BCCI(51 करोड़ रुपये)
भारत की सबसे अमीर खेल संस्था बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया है।
अक्षय कुमार(25 करोड़ रुपये)
बॉलीवुड खिलाडी अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड के लिए 25 करोड़ रुपये का दान किया है। अक्षय कुमार सामाजिक तानाबाना पर केवल फिल्म ही नहीं बनाते, वो समाज की मदद के लिए भी तैयार रहते हैं।
बाहुबली प्रभाष(4 करोड़ रुपये)
बाहुबली प्रभास ने कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए कुल 4 करोड़ रुपये दान दिए हैं, जिनमें से 3 करोड़ की राशि पीएम राहत कोष में दी। और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये और तेलंगाना राहत कोष में भी 50 लाख रुपये दिए।सब्याची मुख़र्जी (1.5 करोड़ रुपये)
बॉलीवुड के लोकप्रिये डिज़ाइनर सब्याची मुख़र्जी ने पीएम केयर्स फंड में 1.5 करोड़ रुपये का दान दिया है। उन्होंने पोस्ट कर लिखा ये मेरा छोटा सा योगदान है हम सब साथ मिल कर इस महामारी से जीत पा सकते है ।
अनीता डोंगरे (1.5 करोड़ रुपये)
फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे ने पीएम केयर्स फंड के लिए 1.5 करोड़ रुपये की राशि दान की है ।
गौतम गंभीर(1 करोड़ रुपये)
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने लोगों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये और उन्होंने अपने एक महीने का वेतन भी दान में देने की घोषणा की है।

विक्की कौशल (1 करोड़ रुपये)
बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 1 करोड़ रुपये का दान किया है।
राम चरण तेजा (70 लाख रुपये)
साउथ के सुपरस्टार राम चरण तेजा ने 70 लाख रुपये दान में देने की घोषणा की है।
सुरेश रैना (52 लाख रुपये)
पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 52 लाख रुपये का योगदान दिया है। रैना ने 31 लाख रुपये प्रधानमंत्री- केयर्स फंड और 21 लाख रुपये यूपी के सीएम आपदा राहत कोष में दान करने का ऐलान किया है।
कपिल शर्मा (50 लाख रुपये)
कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपये दान करने का फैसला लिया है।
सचिन तेंदुलकर (50 लाख रुपये)
क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये की मदद की है, सचिन तेंदुलकर ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान दिया है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया (30 लाख रुपये)
पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 30 लाख रुपये दान देने की घोषणा की है।
लता मंगेशकर(25 लाख रुपये)
भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका लता मंगेशकर ने कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में कुल 25 लाख रुपये दान दिए हैं।

अजिंक्य रहाणे (10 लाख रुपये)
भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिये महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 10 लाख रुपये का दान दिया।
ऋचा घोष(एक लाख रुपये)
भारत की 16 वर्षीय क्रिकेटर ऋचा ने बंगाल मुख्यमंत्री राहत कोष में एक लाख रुपये दान में दिये।

न्यूज़ डेस्क – ग्रेट नेशन न्यूज़

What do you think?

Written by GNN Online

https://www.greatnationsnews.com/

महिला पुलिसकर्मी ने मजदूर के माथे पर लिखा- मैंने लॉकडाउन तोड़ा है मुझसे दूर रहो

अमेरिका के न्यूयॉर्क में जगह कम पड़ी तो कोरोना पीड़ितों के शवों को ठंडे ट्रकों में रखा जा रहा है

अमेरिका के न्यूयॉर्क में जगह कम पड़ी तो कोरोना पीड़ितों के शवों को ठंडे ट्रकों में रखा जा रहा है