in , , , , , ,

क्या PM मोदी ने गोद में बच्ची से कहलवाया – ‘राहुल गांधी पप्पू है?’

क्या PM मोदी ने गोद में बच्ची से कहलवाया ‘राहुल गांधी पप्पू है?’ जानिए सच्चाई

pm narendra modi make a girl say rahul gandhi a pappu a fake viral post

सोशल मीडिया पर आज-कल एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बच्ची से स्टेज पर ‘राहुल गांधी पप्पू हैं’ बोलने को बोलते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो के आखिरी में प्रधानमंत्री मोदी बच्ची को ये सब बोलने पर शाबासी देते हुए भी दिख रहे हैं। इस वीडियो को शेयर कर लोग मोदी जी पर प्रधानमंत्री पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा रहे हैं।

अब हम बताएँगे आखिर इसकी सच्चाई क्या है इस वीडियो में मोदी ने बच्ची से रामायण कहलवाई थी और इसके बाद शाबासी दी थी। लेकिन लोगों ने इसे एडिटेड कर ‘राहुल गांधी पप्पू हैं’ जोड़ दिया। ये ऐसे जोड़ के वीडियो बनाने वाले भी हमारे देश के होनहार नेताओ से काम नहीं है।
अब हमारी पड़ताल आप को बताएगी इस वीडियो की पूरी सच्चाई –
पहले वो वीडियो देख लो जरा जो वायरल हो रहे है इस वायरल वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी गोद में एक बच्ची को बैठाया है और इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी उस बच्ची से बोलते हैं ‘बोलो बेटा’, जिसके बाद बच्ची बोलती है ‘राहुल….राहुल गांधी पप्पू हैं।’ इसके बाद पीएम मोदी उस बच्ची को शाबासी देते हुए गोदी से उतार देते हैं।

https://twitter.com/agrwal_akhil/status/1058710331801960448

इस वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए हमने इस वीडियो की पड़ताल करने पे आखिर रियल वीडियो मिल गया। 17 सितंबर, 2016 कोप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने टवीटर पर इसे पोस्ट किया था। ये वीडियो था गुजरात के नवसारी का, मोदी वहां पहुंचे थे अपने जन्मदिन पर। इस वीडियो में सब कुछ है स्टेज, पीएम मोदी, मोदी जी की गोद में बच्ची, मोदी का बच्ची से माइक पर कुछ बुलवाना, बच्ची का बोलना, लोगों की तालियां, सब. बस एक बात नहीं है. वो है- राहुल गांधी का जिक्र नहीं कर रही जबकि बच्ची असल में रामायण की कहानी को एक कविता के रूप में पढ़ रही है. देखिये कुछ ऐसे-

What do you think?

Written by GNN Online

1 गेंद पर अधिकतम कितने रन दौड़े जा सकते हैं? 99% लोग नहीं जानते..

India vs Australia 2018 top five controversial match played between aus vs ind

क्रिकेट में भारत-आॅस्ट्रेलिया के बीच 5 ऐसे मुकाबले जो शायद जहन से कभी न निकले